Google se Paise Kaise Kamaye 2021 (100% Working Tips In Hindi)

Google se paise kaise kamaye 2021: Hello दोस्तों, Tech Jankari के एक और नई Post में आपका स्वागत है. में इस post में आपको बताने वाला हु की आप कैसे गूगल की मोडोट से पैसा Earn कर सकते हो…

आपने Google को कभी ना कभी इस्तेमाल किया ही होगा कुज information लेने के लिये, क्या आप को ये पाता है की आप Google को पैसा कमाने के लिये भी इस्तेमाल किया जा सकता है, So दोस्तों इस पोस्ट में आपको बताने वाला हु, आप थोडीशी creativity को use करके आप कैसे अच्छी income कर सकते ह। 

Google se paise kaise kamaye
Google se paise kaise kamaye 2021

Google se paise kaise kamaye 2021

दोस्तों अगर आप गूगल से पैसा कामना चहाते हो तो आपको 3 Option मिलता है अशनिशे पैसा कामने के लिए, अगर आप चाहे तो आप सही में इन्ह 3 Method से बहुत सरे पैसा Earn कर सकते है,

1. Blogging से पैसे कैसे कमाये?

Google से पैसे कमाने का सबसे आसान method है Blogging. अगर आपकी Writing Skills अच्छा है तो आप पैसे कमाने के लिये Blogging का use कर सकते हो.

Google का free platforms है Blogger.com जहा पे अप्प Sing Up करके free में blog create कर सकते ह।  

अगर आपको Blogging Start करना है तो अप्प blog किसि भी topic में बना सकते हो, जिसमे आप अच्छा लिख सकते हो…Blogging में आपको daily article यानि लेख लिखना होता ह।

जब आपकी ज्यादा article हो जाता है तब आपके blog में visitor आना start हो जाता ही, और इसके बाद आपकी blog में ads show होने की Google आपको पैसे देते है, इसी तरीके से आप Google से blogging करके पैसा Earn कर सकते ह। 

Read: Game Khelo aur Jeeto Paytm Cash

2. YouTube पार पैसे कैसे कमाते हैं

पैसा Earn करने के लिये Google का दूसरा Popular platforms है Youtube… अभी के time लोक किसि वेबसाइट पे article पढ़ने से ज्यादा YouTube पे video देखना ज्यादा पसंद करते ह। 

so दोस्तों YouTube से पैसे कमाने के लिये आपको निचे दिए गए कुस steps को follow करना होग। 

1. सबसे पहले आपको YouTube channel Create कोना होगा 

2. अपनी video को  recording/edit करके Upload करना होगा 

3. Subscribe को increase करना होगा

4. Adsense की ads लगाना होगा

दोस्तों Starting में तो आपको Adsense नहीं मिलेगी… लेकिन अगर अप्प खुद की थोर्डीसी भी creativity है तो आप को कुछ दिन के बाद आपकी subscribe और views भी increase कर पाओग, ऐसे ही आपको YouTube से earning भी Starting होगी, तब आप YouTube की इस्तेमाल करके दूसरी method से भी money Earn कर सकते ह।  

3. Google Play Store से पैसे कैसे Earn करे

Google से पैसे Earn करने के लिये Google एक और product Google Play store है, अपने जरूर play store इस्तेमाल किया होगा Apps or Game download करने के लिये, अब में आपको बताने वाला हु की आप Play Store से पैसे कैसे कमा सकते ह।

इस Method से Earning करने के लिये आपको Application create करके Play Store पार Upload करना होता है, अगर आपको Application create करना नहीं आता है तो apps create करने के लिये किसी expert को hair कर सकते हो, Or उस apps से आप पैसा भी कामा सकते ह। 

Blogging और YouTube में जैसे Adsense पैसा देती है, इसी तोरहा Application के लिये Admob पैसा देती है। Play Store से पैसा Earn करने के लिये आपको first-time थोडीसी money investment करना होगा, Rs. 2400/- pay करके आपको play store में account open करना होता ह। 

Final Word: मैंने इन पोस्ट में Google se paise kaise kamaye 2021 इसके बारे में जानकारी शेयर किया है,  अगर मेरी या पोस्ट को पढ़ने में आप को अच्छा लगा है तो जरूर इस पोस्ट को अपने दोस्तों से शेयर कोरे, और इस पोस्ट के बारेमे अगर आपको कुछ पूछना है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हो…

2 thoughts on “Google se Paise Kaise Kamaye 2021 (100% Working Tips In Hindi)”

Leave a Comment