Call of Duty किस देश का गेम है ? और जानिए इस गेम का मालिक कौन है?

दोस्तों आपने अभी तक Call Of Duty Mobile गेम के बारे में तो सुन ही लिया होगा, और आप में से बहुत ऐसे होंगे जिन्होंने इस गेम को एक बार तो खेल ही होगा, लेकिन दोस्तों क्या आपको यह पता है Call of Duty kis Desh ka Game hai?

अगर आप इस सवाल का जवाब जानना चाहते हो तो आपको यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए।

दोस्तों PUBG Mobile इंडिया में Ban होने के बाद ज्यादातर Mobile Gamers ने Call of Duty खेलना Start कर दिया है, ऐसे समय में ज्यादातर लोगों के मन में यह सवाल आता है कि COD Mobile गेम को किस देश ने बनाए हैं?

इस आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी देने वाला हूं, COD Mobile गेम का मालिक कौन है? यह गेम किस देश का है? ऐसी सभी सवालों का जवाब आपके इस लेख में मिलने वाले हैं।

Call of Duty kis Desh ka Game hai
Call of Duty kis Desh ka Game hai

Call of Duty kis Desh ka Game hai

दोस्तों Call Of Duty Mobile गेम के बारे में बोला जाए तो यह गेम चीन का तो बिल्कुल भी नहीं है, इस गेम को Activision Blizzard Pvt Ltd ने Lunch किया था, जो एक American कंपनी है।

दोस्तों Activision कंपनी के CEO है Bobby Kotick, इस कंपनी को 1990 से Lead कर रहे हैं।

यह कंपनी ज्यादातर कंप्यूटर की गेम बनाती है, COD Mobile के अलावा COD Warzone जैसे बहुत सारे पॉपुलर गेम इस कंपनी ने बनाया है।

जब यह गेम Launch हुआ था उसके 1 साल के अंदर अंदर ही प्ले स्टोर में इस गेम को 100 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया था, तो दोस्तों इससे यह पता चल जाता है कि यह गेम कितना पॉपुलर है।

यह गेम इंडिया में तो इतना ज्यादा पॉपुलर नहीं हो पाया लेकिन दूसरे देशों में इस गेम को बहुत ही ज्यादा लोग खेलते हैं।

Call of Duty Kitne MB ka hai?

दोस्तों इस गेम का Size PUBG जैसा ही है, COD Mobile गेम को अपने फोन में इंस्टॉल करने के लिए आपका फोन में Minimum 2GB इंटरनेट की डाटा हनी चाहिए।

ऐसे तो यह गेम PlayStore में 2GB की दिखती है, लेकिन गेम को आप अपने फोन में Install करते हैं, तब गेम की पूरी फाइल डाउनलोड करने के लिए और 2GB डाटा की जरूरत पड़ती है।

हमारी इन आर्टिकल को भी जरूर पढ़िए

Call of Duty Kaise Download Karen?

या गेम PlayStore और Apple Store  दोनों में Available है,  तो आप इस गेम को किसी भी Apps Store से बहुत ही आसान से डाउनलोड कर सकते हो,

जैसे आप किसी भी दूसरे एप्स को किसी भी एप स्टोर से अपने फोन में इंस्टॉल करते हो आप ऐसे ही कॉल आफ ड्यूटी गेम को भी अपने फोन में इंस्टॉल कर सकते हो।

Jio Phone mein Call of Duty Kaise Download Karen?

या गेम Only एंड्रॉयड और एप्पल Device के लिए ही है, इस गेम को Jio Phone में नहीं खेला जा सकता है |

Final Word: दोस्तों अभी इस गेम का चाइना से कोई भी रिलेशन नहीं है, या एक कमरे का कंपनी का गेम है, आप बेशक इस गेम को अपने फोन में खेल सकते हो|

अगर मेरी इस आर्टिकल को पढ़ के आपको कैसा लगा यह आप कमेंट बॉक्स में अपना Experiences Share कर सकते हैं, और इस गेम के बारे में आपको कुछ भी पूछना है तो आप कमेंट करके हमको पूछ सकते हैं.

Leave a Comment